औरंगाबाद बिहार जिलाधिकारी कँवल तनुज के हो रहे वायरल विडिओ का पूरा सच


बिहार के औरंगाबाद डीएम कंवल तनुज का एक बयान इस समय मीडिया की सुर्खियों में छाया हुआ हैं। मीडिया का दावा है कि डीएम ने गरीबो से अपनी बिवी को बेचने का शर्मनाक बयान दिया। बयान की पुष्टि के लिये चंद सेकंडों की एक क्लिप मीडिया में चलाई जा रही हैं। डीएम का यह बयान मीडिया ट्रायल बना हुआ हैं।
डीएम के सहारे मीडिया अपनी संकीर्ण मानसिकता समाज के सामने गलत तरीके से पेश कर  रही हैं।

गौरतलब हैं कि बिहार के औरंगाबाद जिलाधिकारी कंवल तनुज जम्होर गॉव में स्वच्छता अभियान के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में पुरुषों में ग्रसित कुंठा पर कड़ा हमला करते हुए कहा कि आप शौचालय बनवाने के लिये कहते है कि हम गरीब है साहब…। लेकिन दिन भर शराब व खैनी खाने के लिये आपके पास पैसे है, अपनी बेटियों के लिये शौचालय न बनाना आपकी पुरुषतत्व पर हमला लगता हैं। आपकी यह कैसी मानशिकता है कि आप की बेटी शौच के लिये बाहर जाये, जिससे उसे कई मौकों पर शर्मिंदा होना पड़े।

सरकार आप सब की शौचालय निर्माण में मदद करेंगी 12000 रु प्रति शौचालय आपको दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि अगर आप अपने घर की नारी का सम्मान नहीं करेंगे तो आपका पड़ोसी भी सम्मान नहीं करेगा आप जो संस्कार अपने बच्चों को देंगे वही उनके लिए सबसे बड़ा धन होगा। मेरा मानना है कि अमीरों की अपेक्षा गरीब ज्यादा संस्कारी होते हैं। हर घर में बच्चियां होती हैं, अपने लिए नहीं अपनी बेटियों के लिए शौचालय बनवाइए।

अगर इतनी मदद पर भी शौचालय नही बनवाते हैं, तो मुझे शर्म आती है आपकी सोच पर आप पुरुष कहने लायक नहीं है आप जानवरों से भी बदतर हैं। डीएम कंवल तनुज ने लोगो के स्वाभिमान को चुनौती देते हुए कहा कि इतने मे भी आपका खून नहीं खौलता, तो नीलाम कर दीजिए अपनी बिवी को..।

No comments:

Post a Comment