बिहार (मुंगेर) की डॉक्टर बेटी नेहा गुप्ता ने किया पूरे देश में बिहार का नाम रोशन जीता मिसेज इंडिया इंटरनेशनल व्यूवर्स च्वाइस अवार्ड का खिताब


शादीशुदा महिलाओं के बारे में एक सोच यह भी होती है कि अब उन्हें पहले की तरह सुंदर दिखने या मेंटेन रहने की जरुरत नहीं है. वहीं कुछ महिलाएं तो खुद भी अपने बारे में यही सोच रखती हैं.लेकिन Mrs India International इन महिलाओं को मौका देता है, कि वो खुद की अंदरूनी खूबसूरती को पहचान कर शादी के बाद भी ब्यूटी और ब्रेन की दुनिया में अपना नाम दर्ज करा सकें.
इस साल के Milestone Miss & Mrs India International में भी कई युवतियों और महिलाओं ने भाग लिया . इनमे से ही एक है- डॉ नेहा गुप्ता. डॉ नेहा गुप्ता बिहार के छोटे से शहर जमालपुर से ताल्लुक रखती हैं और पेशे से एक डेंटल सर्जन है.
इरादा अगर बुलंद हो तो मुश्किलें कभी सफलता की राह में रोड़ा नहीं बनतीं। मिस एंड मिसेस इंडिया इंटरनेशनल व्यूवर्स च्वाइस अवार्ड जीत कर जमालपुर की डॉक्टर बिटिया डॉ नेहा ने इसे चरितार्थ कर दिया है। पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री में मास्टर्स कर रही नेहा ने आर्मी डॉक्टर से अपनी शादी रचायी है।
ब्यूटी विद ब्रेन में है विश्वास
बिहार की इस बेटी डॉ नेहा का कहना है कि मैं ब्यूटी विथ ब्रेन में विश्वास रखती हूं। इसी लिए अपने को हमेशा अपडेट रखती हूं। नेहा का कहना है, मैं दुनिया को दिखाना चाहती हूँ कि शादी किसी महिला के जुनून पर ब्रेक नहीं लगा सकती। बल्कि यह उसे उड़ने को पंख दे सकती है।डॉ. नेहा शनिवार की रात बैंकॉक के पटाया शहर में आयोजित माइल स्टॉल मिस एंड मिस्टर इंडिया इंटरनेशनल खिताब जीत कर शादीशुदा महिलाओं के लिए मिशाल बन गई।
2015 में मिसेज दिल्ली एनसीआर की रही फाइनलिस्ट
डॉ. नेहा गुप्ता मास्टर एंड डेंटल सर्जरी पब्लिक हेल्थ डेंटल सेंटी लखनऊ में शोध कर रही है। इससे पहले वर्ष 2015 में मिसेस दिल्ली एनसीआर का फाइनलिस्ट रह चुकी है। वहीं, 2016 में डॉ. नेहा के सर मिस यूपी का खिताब सज चुका है।बैंकॉक में अवार्ड जितने के बाद रविवार को जागरण से विशेष बातचीत में नेहा ने कहा कि पति डॉ. रविशंकर के साथ लखनऊ में रहती हूं। हमारे समाज में एक तबका यह सोच रखता है कि शादी के बाद चूल्हा चौका करना ही औरत का एकमात्र धर्म है। यह गलत है।एनडीए की छात्रा रह चुकी डॉ. नेहा ने कहा कि शादी महिलाओं के सपने पर ब्रेक नहीं है। अगर अच्छा जीवन साथी हो, तो शादी सपनों की उड़ान में पंख सरीखा मदद करती है।डॉ नेहा गुप्ता ने कहा कि ब्यूटी कॉन्टेस्ट में ताज जीतना मेरा पैशन है। मैं अपने जीवन में जितना ज्यादा हो सके, उतने ताज जीतने के लिए प्रयास करती रहूंगी। बता दें कि मिस एंड मिसेज एशिया इंटरनेशनल, व्यूअर्स च्वाइस अवार्ड के लिए व्यूअर्स के वोट के हिसाब से विजेता घोषित किया जाता है।
bihar ke beti

No comments:

Post a Comment