औरंगाबाद:विद्यालय में घोटाला को लेकर शिक्षा समिति की हुई बैठक ,बच्चो के बीच परोसा जा रहा दूषित भोजन, जाप ने डीईओ को सौंपा ज्ञापन

जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक इकाई युवा शक्ति जिला अध्यक्ष अभिजित कुमार उर्फ टोनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा हैं कि ग्राम शंकरपुर मध्य विधालय प्रभारी रिता कुमारी के द्वारा मध्यान भोजन के लिए आवंटित रुपयों में घोटालाबाजी के कारण बच्चों को दूषित भोजन परोसा जा रहा हैं। उक्त में अभिजित कुमार उर्फ टोनी ने इस मामले में विधालय में गठित शिक्षा समिति सदस्यों की बैठक बुलाई, जिसमे विधालय प्रशासन और गठित शिक्षा समिति सदस्यों एवं ग्रामिणों के उपस्थिति में सारी बातों पर चर्चा की गई।
बैठक के दौरान यह तय हुआ की इस समस्या का हल जल्द निकाला जाएगा। जबकि प्रभारी के द्वारा अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया हैं। विधालय में संसाधनों के नाम पर विगत दस वर्षों से प्रभार संभाल रही रिता कुमारी के द्वारा बड़े पैमाने पर घोटाला किया गया है। विधालय में बच्चों को सिर्फ दूषित भोजन के अलावा मूल शिक्षा नाम की कोई चीज नहीं है। विधालय में शौचालय से लेकर पुस्तकालय एवं भवन तक का घोटाला सामिल हैं। विधालय विकास के नाम पर आवंटित रुपयों को विधालय विकास मे निवेश नही किया जाता है। लिहाजा युवा शक्ति जिला अध्यक्ष अभिजित कुमार उर्फ टोनी ने कोई रास्ता न निकलता देख आज जिला शिक्षा पदाधिकारी से मुलाकात की और प्रभारी के उत्पन्न लापरवाही से निपटने के लिए ज्ञापन सौंपा हैं। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने उपरोक्त में आश्वासन दिया है कि मामले की छानबीन कर हम जल्द कार्रवाई करेंगे।

No comments:

Post a Comment