बड़ी खबर : औरंगाबाद में पुलिस-नक्सली के बीच मुठभेड़

शुक्रवार देर शाम से शुरू हुई मुठभेड़

औरंगाबाद। औरंगाबाद से नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ की खबर आ रही है। सूत्रों के अनुसार मुठभेड़ में दोनों तरफ से तकरीबन 48 राउंड फैयरिंग हुई है। फिलहाल पुलिस ने नक्सलियों को जंगल की ओर खदेड़ दिया है। बताया जा रहा है कि तकरीबन एक घंटे से रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है। मुठभेड़ पुलिस के सर्च अभियान के दौरान हुई।
सर्च ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़
दरअसल शुक्रवार देर शाम से ही औरंगाबाद के कड़ुआ में बिहार एसटीएफ और कोबरा बटालियन ने मिलकर सर्च ऑपरेशन की शुरूआत की थी. इसी दौरान रात भर सर्च अभियान चलाया गया. सर्च अभियान में पुलिस को नक्सलियों के छिपे होने की खबर मिली. पुलिस जब वहां पहुंची तो नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. जिसके खिलाफ पुलिस की ओर से भी जवाबी फायरिंग हुई. इस घटना में अभी तक किसी की गिरफ्तारी या फिर किसी नक्सली के मारे जाने की सूचना नहीं है.
मदनपुर इलाके में हुआ नक्सलियों से सामना
बताया जा रहा है कि मदनपुर इलाके में चलाए जा रहे इस सर्च ऑपरेशन में पुलिस को भारी मात्रा में नक्सली सामान बरामद हुए हैं. पुलिस फायरिंग में जंगल की ओर भागे नक्सलियों ने अपना सामान वहीं छोड़ दिया. पुलिस को हथियार, नक्सली साहित्य समेक कई चीजें मिली है. फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है.
हथियार और नक्सली दस्तावेज बरामद
बताया जा रहा है कि बिहार एसटीएफ और कोबरा बटालियन की टीम जैसे ही कड़ुआ पहाड़ के जंगलों में पहुंची तो उनका सामना नक्सलियों से हो गया. पुलिस ने भी बिना देरी किए एक्शन लिया. इसी एक्शन का नतीजा रहा कि बिना किसी कैजुअंटी के पुलिस ने नक्सलियों को खदेड़ दिया. पुलिस ने पहले से ही किसी भी हालात से निपटने की तैयारी कर रखी थी. उधर इतनी भारी मात्रा में नक्सली सामान की बरामदगी को एक बड़ी कामयाबी के रूप में देखा जा रहा है.

No comments:

Post a Comment